इंटरनेट की सबसे रहस्यमयी जगह - मरियना वेब | World Most Mysterious Place on Internet

सभी को नमस्कार, जैसा कि मैंने पहले ही डार्क वेब पर एक लेख प्रकाशित किया है, और आज मैं आपको डार्क वेब के सबसे अंधेरे हिस्से के बारे में बताऊंगा, इसलिए यदि आपने इसे अब तक नहीं पढ़ा है तो नीचे लिंक दिया गया है।


डार्क वेब आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें




डार्क वेब इंटरनेट का प्रमुख हिस्सा है और मारियाना वेब डार्क वेब का एक हिस्सा है। और मारियाना वेब इंटरनेट का सबसे काला हिस्सा है। पश्चिमी प्रशांत महासागर में, मारियाना ट्रेंच नाम की एक जगह है, जिसे धरती पर सबसे गहरी जगह कहा जाता है और मारियाना वेब का नाम भी मारियाना ट्रेंच से लिया गया है, जिसका मतलब है कि यह इंटरनेट पर सबसे गहरी या अंधेरी जगह है।

जैसे कि डार्क वेब को केवल टोर ब्राउज़र के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, लेकिन मारियाना वेब को टोर ब्राउज़र से एक्सेस नहीं किया जा सकता है। इसे एक्सेस करने के लिए एक विशेष प्रकार के कंप्यूटर और सबसे तेज़ इंटरनेट की आवश्यकता होती है, इस प्रकार का कंप्यूटर ज़्यादातर लोगों के लिए उपलब्ध नहीं है, दुनिया में केवल कुछ ही लोगों के पास यह कंप्यूटर है। इसे डार्क वेब के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है, लेकिन आपको मारियाना वेब में वेबसाइटों का सही पता होना चाहिए, वेबसाइट का सटीक पता भी पर्याप्त नहीं है, आपके पास एक कुंजी भी होनी चाहिए और यहां कुंजी कुछ पासवर्ड या सुरक्षा कोड को संदर्भित करती है, और कभी-कभी चाबियाँ इस तरह से डिज़ाइन की जाती हैं कि इसका उपयोग केवल एक बार किया जा सकता है, ताकि कोई भी किसी को भी आगे से पास न कर सके।

यदि डार्क वेब को स्तरों में विभाजित किया जाता है, तो मारियाना वेब डार्क वेब का अंतिम स्तर होगा, इसका मतलब है कि डायना वेब की तुलना में कुछ भी अधिक सुरक्षित और रहस्यमय नहीं है। कोई भी मारियाना वेब में होने वाली गतिविधियों को नहीं मान सकता है, यहां दुनिया के शीर्ष रहस्य मौजूद हैं जिनका खुलासा नहीं किया जाना चाहिए।

यह गौर करने वाली बात है कि इल्लुमिनाती के सबसे गुप्त समाज का आधार भी यहाँ मौजूद है, इल्लुमिनाति के सदस्यों के बारे में सारी जानकारी भी यहाँ मौजूद है लेकिन इसके बारे में कोई नहीं जानता। इलुमिनाती के सभी सदस्य यहाँ से अपना काम करते हैं।

रहस्य और दुनिया के शीर्ष सबसे रहस्यों का जवाब भी यहां मौजूद है। कहा जाता है कि एलियन और यूएफओ, मानव प्रयोगों आदि के बारे में जानकारी और सरकार डार्क वेब और उसमें होने वाली गतिविधियों से भी परिचित है। तो, आपके मन में एक सवाल उठेगा कि अगर सरकार इसके बारे में जान रही है, लेकिन तब भी वे इस पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगा रहे हैं?



क्यों सरकार इस पर कुछ कर नहीं कर रही है


जैसा कि मैंने आपको बताया कि सरकार डार्क वेब के बारे में भी जानती है लेकिन तब भी वे इस पर प्रतिबंध नहीं लगा रहे हैं क्योंकि सरकार इसका उपयोग अपने रहस्यों को छिपाने के लिए भी कर रही है। और यह भी सबसे पहले नेवी द्वारा उपयोग किया जाता है, उन्होंने इसका उपयोग अपनी संवेदनशील जानकारी को संग्रहीत करने और स्थानांतरित करने के लिए किया, क्योंकि कोई भी इसे ट्रेस नहीं कर सकता है और यह सबसे सुरक्षित है, लेकिन कई लोगों ने अपनी अवैध गतिविधियों के लिए डार्क वेब का उपयोग करना शुरू कर दिया ताकि कोई भी पता लगा सके उन्हें और समय के साथ डार्क वेब मुख्य रूप से अवैध गतिविधियों के लिए है।


इसलिए कृपया डार्क वेब पर न जाएं और डार्क वेब सर्फिंग के लिए किसी को सुझाव न दें। डार्क वेब को सर्फ करना गैरकानूनी नहीं है लेकिन अगर आप इसमें किसी गतिविधि में पकड़े जाते हैं, तो आप समस्याओं का सामना कर सकते हैं।



3 Comments

Post a comment

ads